मां की वजह से इस बड़ी फिल्म से हांथ धो बैठीं थी Kareena Kapoor, फिल्म को मिले थे 92 अवॉर्ड !

करीना कपूर आज के दौर की वो एक्ट्रेस हैं जो शादी ही नहीं बल्कि दो बच्चों की मम्मी बनने के बाद भी फिल्में कर रही हैं और लोग उन्हें पसंद भी कर रहे हैं. वीरे दी वेडिंग और गुड न्यूज का हिट होना इस बात की गवाही है. बेबो को इंडस्ट्री में 22 साल हो चुके हैं. साल 2000 में रिफ्यूजी फिल्म से उन्होंने डेब्यू किया था जो फ्लॉप रही लेकिन अगर मां बबीता ने गड़बड़ ना की होती है तो बेबो सुपरहिट फिल्म से बॉक्स ऑफिस में कदम रखतीं. लेकिन उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और उनके हाथ से निकले इस मौके ने किसी और एक्ट्रेस की किस्मत बना दी.

कहो ना प्यार है से होता करीना का डेब्यू
जी हां…जनवरी, 2000 में रिलीज कहो ना प्यार है फिल्म से ऋतिक रोशन ने एक्टिंग में कदम रखा था और उनके अपोजिट थीं अमीषा पटेल. इस जोड़ी ने तो हर किसी का दिल जीता ही साथ ही ये फिल्म जबरदस्त हिट रही थी.

रिलीज के बाद इसने जबरदस्त कमाई की और अलग-अलग समारोह और कैटेगरी में फिल्म ने कुल 92 अवॉर्ड जीते जिसके कारण फिल्म के नाम रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. इसी हिट फिल्म में पहले करीना कपूर को साइन किया गया था. लेकिन मां बबीता के कहने पर कुछ सीन्स की शूटिंग के बावजूद करीना ने ये फिल्म छोड़ दी.

राकेश रोशन से मां बबीता की थी अनबन
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो करीना के डेब्यू पर हर किसी की नजर थीं लिहाजा मां बबीता उन्हें हर तरह से परफेक्ट दिखाना चाहती थीं. जब करीना ने कहो ना प्यार है साइन की और शूटिंग शुरू कर दी तो मां बबीता बीच में काफी इंटरफेयर करने लगी थीं वो चाहती थीं कि करीना का रोल ऋतिक जितना ही महत्वपूर्ण रहे. लिहाजा राकेश रोशन से मां की अनबन के चलते करीना को फिल्म से हाथ धोना पड़ा.

मां बबीता को लग रहा था कि फिल्म में करीना के करने लायक ऐसा कुछ खास नहीं था. लेकिन जाहिर सी बात है रिफ्यूजी के फ्लॉप होने और कहो ना प्यार है के जबरदस्त हिट होने से बेबो को थोड़ा मलाल जरूर हुआ होगा.

About Rahul Vishwakarma

Editor and Content Writer at Khabartimes24.com

View all posts by Rahul Vishwakarma →