जब नीना गुप्ता ने विवियन रिचर्ड्स को सुनाई बिन ब्याहे प्रेग्नेंट होने की खबर, कुछ ऐसा था क्रिकेटर का रिएक्शन !

नीना गुप्ता बॉलीवुड की एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं। वह एक शानदार अदाकारा हैं और वह अपनी हर रिलीज के साथ अपनी एक्टिंग को साबित कर रही हैं। इन दिनों वह हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘ऊंचाई’ की सफलता का आनंद ले रही हैं। नीना अपने दिल की बात कहने में कभी नहीं हिचकिचाती है। दिग्गज स्टार ने अक्सर वेस्ट इंडीज के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स के साथ अपने संबंधों के बारे में बात की है और कभी भी बिना शादी के बच्चा होने की बात करने से पीछे नहीं हटीं। पॉपुलर इंस्टाग्राम पेज ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे से बात करते हुए नीना ने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने विवियन को अपनी प्रेग्नेंसी की खबर का खुलासा किया था।

विवियन रिचर्ड्स की शादी किसी और से हो चुकी थी, उसी बीच नीना गुप्ता उनकी जिंदगी में आईं। दोनों में प्यार हुआ और नीना गुप्ता बिना शादी के ही प्रेग्नेंट हो गईं। नीना ने खुलासा किया कि जिस क्षण उन्हें पता चला कि वह गर्भवती हैं, अभिनेत्री ने विवियन को इस बारे में सूचित करने और विकल्पों पर चर्चा करने के लिए बुलाया। उस वक्त विवियन ने उन्हें प्रेग्नेंसी को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया। ‘ऊंचाई’ अभिनेत्री ने याद किया कि उनके पिता ने शुरू में उनके फैसले का समर्थन नहीं किया था, लेकिन बाद में उनके पिता ऐसा करने के लिए आगे आए और उनके सबसे बड़े समर्थकों में से एक बन गए।

ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के साथ एक इंटरव्यू में, नीना ने विवियन के साथ हुई बातचीत को याद किया और कहा, “मैं खुशी से बहुत गदगद नहीं थी। मैं खुश थी क्योंकि मैं उससे प्यार करती थी। मैंने उसे फोन किया और उससे पूछा कि अगर तुम्हें यह बच्चा नहीं चाहिए तो मुझे दुख नहीं होगा। उन्होंने कहा, ‘नहीं नहीं, मैं आपके लिए इस बच्चे को जन्म देना पसंद करूंगा।’

नीना ने आगे बताया कि उनसे सभी ने कहा था, ‘नहीं, नहीं, नहीं, तुम इसे अकेले कैसे कर सकती हो?’ क्योंकि वह पहले से ही शादीशुदा था और मैं उससे शादी नहीं कर सकती थी और वहां रहने के लिए एंटीगुआ नहीं जा सकती थी। लेकिन क्या होता है जवानी में तुम अंधे हो। जब आप प्यार में होते हैं, तो आप किसी की नहीं सुनते। कोई भी बच्चा अपने माता-पिता की बात नहीं सुनेगा और मैं भी ऐसी ही थी।’

बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता ने ‘वो छोकरी’ (1994) में एक युवा विधवा की भूमिका निभाने के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता। तब से, उन्होंने करियर में पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्हें आखिरी बार ‘ऊंचाई’ में देखा गया, जिसमें अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी, ​​अनुपम खेर और सारिका ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं।

About rahul

Content Writer.

View all posts by rahul →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *